वार्ड वासियों की सजगता से अवैध टावर का काम रूका

0
28

जगदलपुर। बिना अनुमति और बिना वार्डवासियों की सहमति लिये बिना स्थानीय श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में वार्डवासियों की शिकायत व सजगता से वार्ड में अवैध टावर लगाने का काम रोका गया।
इस संबंध में जानकारी के अनुसार टावर स्थापित करने जब यहां पहुंचे भाजपा पार्षद ने निगम के कर्मचारियों से एनओसी और अन्य दस्तावेजों की मांग की तो उन्हें संतोषजनक उत्तर नहीं प्राप्त हुआ और पार्षद की शिकायत के बाद महापौर ने टॉवर लगाने के काम को ही रुकवा दिया। जानकारी के अनुसार नियमों को दरकिनार कर यह टॉवर लगाया जा रहा था और इस कार्य को करने में निगम के कर्मचारी ही संलग्र थे और जिस वार्डवासी के आवास के छत पर यह टॉवर लग रहा था उसमें भी सभी की सहभागिता आपस में साठ-गांठ की पाई गई।
उल्लेखनीय है कि इस संबंध में पार्षद संग्राम सिंह राणा ने बताया कि यहां नियमों को दरकिनार और स्थानीय लोगों की बिना अनुमति के ही टॉवर लगाने का काम किया जा रहा था उन्होंने आरोप लगाया कि वार्ड के लोग टॉवर के खिलाफ हंै और टॉवर लगाने के लिए जो जरूरी दिशा-निर्देश है उसे भी पूरा नहीं किया जा रहा था। यही नहीं बिना नियमों की जांच किए निगम के आयुक्त ने लिखित में टॉवर लगाने की अनुमति भी दे दी थी। मैंने जब इसका विरोध किया तो निगम कर्मचारियों ने आयुक्त का आदेश मुझे दिखा दिया जब मैंने पूरे मामले की जानकारी महापौर जतिन जायसवाल को दी तो उन्होंने मामले में हस्तक्षेप करते हुए टॉवर लगाने के काम को रुकवाया है और जांच के आदेश जारी किए हैं।