संस्कृति मंत्री ने सायकल में किया पुरखौती मुक्तांगन का निरीक्षण

0
10

रायपुर। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने आज नवा रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन परिसर का निरीक्षण सायकल चलाकर किया। मंत्री भगत को संचालक संस्कृति श्री अनिल साहू ने विभाग और मुंक्तागन परिसर में संचालित गतिविधियों से अवगत कराया। उन्होंने परिसर स्थित सरगुजा प्रखण्ड के मुक्ताकाशी प्रादर्श के अंतर्गत कोड़ाकू जनजाति के पारम्परिक आवास, शिवमंदिर सामत सरन डीपाडीह, मैनपाट के तिब्बतियों के पारम्परिक बौद्ध विहार का और परिसर में सौंदर्यीकरण के विकास कार्यों का अवलोकन कर इनके बेहतर रखरखाव के आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर राज्य योजना आयोग के विशेष सचिव श्री आर. प्रसन्ना उपस्थित थे।

संस्कृति मंत्री अमरजीत नवा रायपुर के ग्राम पचेड़ा के पास फिल्म सिटी निर्माण के लिए संभावित स्थल का अवलोकन किया। अटल नगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नीलमदेव एक्का ने ग्राम पचेड़ा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि की जानकारी दी।
उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कार्यभार ग्रहण करने के प्रथम दिवस विभागीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को लंबित भुगतान के प्रकरणों का निराकृत करने निर्देशित किए थे। छत्तीसगढ़ के 317 लोक कलाकारों और नौ फर्मों को दो करोड़ 66 लाख 34 हजार 108 रूपए के लंबित देयकों का भुगतान करने का अनुमोदन भी दिया जा चुका है।