अमित शाह से मिले कांग्रेस के 10 बागी विधायक, भाजपा में विलय

0
17

नई दिल्ली। कर्नाटक में अपने विधायकों की बगावत से जूझ रही कांग्रेस को गोवा में भी इसी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने पार्टी से नाता तोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ इन 10 विधायकों ने गुरुवार को संसद भवन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के बागी विधायकों के भाजपा में शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा कि कांग्रेस के 10 विधायक हमारे साथ आए हैं। वे सभी गृहमंत्री अमित शाह से मिले हैं और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्ड से शाम को मुलाकात करेंगे। सावंत ने कहा कि इन विधायकों ने गोवा की मौजूदा भाजपा सरकार को मजबूत करने के लिए समर्थन देने का फैसला किया है और वह इसका स्वागत करते हैं।
इन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बारे में पूछे जाने पर सावंत ने कहा कि इस बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है और केंद्रीय नेतृत्व इस मामले में फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 विधायकों का भाजपा में विलय हो गया है और वह सभी बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुए हैं। कांग्रेस के विधायकों के भाजपा में विलय के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा की संख्या 27 हो गई है।