मिशन मंगल में साइंटिस्ट के किरदार में नजर आयेंगे अक्षय कुमार

0
5

कुछ दिन पहले ही अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर किया था जिसमें लिखा था, हॉलिवुड पिछले कई सालों से स्टार ट्रेक, स्टार वार्स और ग्रैविटी जैसी फिल्में बना रहा है जिन्होंने एक पूरी पीढ़ी, आविष्कारकर्ताओं, वैज्ञानिकों को प्रेरित किया है। मैं भी हमेशा से ऐसी एक फिल्म करना चाहता था…मेरे लिए मिशन मंगल वह फिल्म है। यह फिल्म खासतौर पर मैं अपनी बेटी के लिए कर रहा हूं ताकि उसकी उम्र के बच्चों को भारत के बेहतरीन मंगल मिशन की सच्ची कहानी पता चले।

जब से इस फिल्म की घोषणा हुई है तब से ऐसी बातें कही जा रही थीं कि फिल्म में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन, कीर्ति कुल्हाड़ी और शरमन जोशी के मुख्य किरदारों के बीच अक्षय का एक थोड़ा लंबा कैमियो रोल होगा। हालांकि अब पता चला है कि इस फिल्म में अक्षय कुमार का एक बड़ा किरदार होगा। वह इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के एक सीनियर साइंटिस्ट का किरदार निभाने जान रहे हैं जिन्होंने मंगल मिशन में मार्स ऑर्बिटर पर काम किया था।

एक सूत्र के मुताबिक, फिल्म के मुख्य किरदारों के साथ अक्षय का रोल ऐसे साइंटिस्ट का है जो एक युवा टीम को मुश्किलों के बीच प्रेरित करते हैं। फिल्म सच्ची कहानी पर बनी है, इसमें केवल कुछ रचनात्मक स्वतंत्रता ली गई है। यह फिल्म इस साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगी। बता दें कि यह फिल्म 5 नवंबर 2013 में इसरो द्वारा लॉन्च किए गए मंगलयान पर बनी है। रूस, अमेरिका और यूरोपियन यूनियन के बाद भारत चौथा देश है जो अभी तक मंगल तक पहुंच पाया है।