लोगों से लाखों की ठगी करने वाली रोज वैली चिटफंड कंपनी की संपत्ति होगी कुर्क

0
22

जगदलपुर। बस्तरवासियों से लाख रुपए की ठगी कर फरार होने वाली चिटफंड कंपनी रोज वैली के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए आयकर विभाग से कंपनी की संपत्ति की जानकारी मांगी है। साथ ही कंपनी की बस्तर में कोई अन्य प्रॉपर्टी के होने के संबंध में भी कलेक्टर से जानकारी मांगी जा रही है।
संपत्ति की जानकारी मिलने के बाद पुलिस कंपनी की प्रॉपर्टी को कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। जगदलपुर सीएसपी ने बताया कि, साल 2017 में रोज वैली कंपनी के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया गया था, जिस पर चिटफंड अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है और पुलिस द्वारा लगातार आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी।
उन्होंने बताया कि, जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि कोलकाता में इस कंपनी की कोर कमेटी के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों की ट्रांजिट रिमांड के लिए कोलकाता पुलिस को पत्रचार करने की तैयारी बस्तर पुलिस कर रही है।
कई लोगों से की ठगी
दरअसल, लंबे समय से बस्तर में रोज वैली चिटफंड कंपनी के लोगों ने सक्रिय होकर बस्तर के भोले-भाले ग्रामीणों के साथ ही शहर के भी लोगों को पैसा डबल करने का लालच देकर लाखों रुपए की ठगी कर फरार हो गए थे। जिसके बाद पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस ने कंपनी के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया था।