118 व्यक्ति होम आइसोलेशन में, 19 व्यक्तियों ने किया होम आइसोलेशन पूर्ण

0
18

कांकेर। नोवल कोरोना वायरस के नियंत्रण की समीक्षा के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक कलेक्टर के.एल. चौहान की अध्यक्षता एवं मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी की उपस्थिति में आयोजित की गई, जिसमें बताया गया कि 118 व्यक्तियों को होम आइसोलेषन में रखा गया है, जिनमें से 19 व्यक्तियों ने होम आइसोलेषन की अवधि पूर्ण कर लिया है तथा वे सभी पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। होम आइसोलेषन में रखे व्यक्तियों से कहा गया है कि वे होम आइसोलेषन के मार्गदर्षन का कड़ाई से पालन करें तथा निर्धारित अवधि तक होम आइसोलेषन में ही रहें। नोवल कोरोना वायरस से बचाव हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में मितानिनों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सजग व सक्रिय रहने के निर्देषित किया गया है, साथ ही दूसरे राज्य से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी तत्काल विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी को देने के निर्देष दिये गये है। जिला चिकित्सालय में भर्ती मरिजों के सहयोगी के लिए भी भोजन व्यवस्था करने के लिए बैठक में निर्देषित किया गया।
कलेक्टर के.एल. चौहान ने समीक्षा के दौरान कहा कि ग्राम पंचायतों द्वारा सर्तकता बतरते हुए बाहर से लौटे व्यक्तियों का किसी प्रकार का विरोध न करें, बल्कि बाहर से आये व्यक्तियों को उसके स्वयं के घर में एक कक्ष में पृथक से अकेले रहने हेतु मितानिन एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों के माध्यम से समझाईष देवे एवं साथ ही ऐसे व्यक्ति जो अन्य देश या राज्य से लौटें है वे ग्राम में पहुंॅचने के दिनांक से आगामी 14 दिनों तक अपने घर के एक पृथक कमरें में रहने, बाहर न निकलने एवं घर के अथवा ग्राम के किसी अन्य व्यक्तियों से मुलाकात नहीं करने का परामर्ष देवें।
बैठक में नगर पालिका कांकेर पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके, सिविल सर्जन डॉ. आर.सी. ठाकुर, डॉ. डी.के रामटेके, डॉ. डी.एन. नाग, उपायुक्त आदिवासी विकास विभाग विवेक दलेला, जिला षिक्षा अधिकारी राकेष पाण्डेय, महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी सी.एस. मिश्रा सहित जिला चिकित्सालय के स्टॉफ मौजूद थे।