विधायक मंडावी की हत्या का मास्टर माइंड नक्सली हेमला गिरफ्तार

0
16

5 लाख का ईनामी है खूंखार नक्सली हेमला
जगदलपुर।
भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल एक और नक्सली जीवन उर्फ हेमला को दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय स्थित जेल के पास से पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली पर पांच लाख रूपए का इनाम घोषित था। जीवन, विधायक मंडावी पर हुए हमले का मास्टर माइंड है।
बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि सूचना मिली थी कि विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल नक्सली जीवन उर्फ हेमला दंतेवाड़ा जेल के आसपास घूम रहा है। फौरन ही पुलिस बल रवाना किया गया, जिसने योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। 5 लाख का ईनामी नक्सली जीवन मलांगीर एरिया कमेटी का सदस्य है। जीवन बहुत ही खूंखार नक्सली है, जिसके विरूद्ध हत्या, लूट, आगजनी जैसे दर्जनों अपराध दर्ज है। जीवन की तस्वीर जिले के कोने-कोने में पुलिस फ्लेक्स बनाकर साल भर पहले ही लगवा चुकी है। जीवन, भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या का मास्टर माईंड है।
उल्लेखनीय है कि हेमला अपने दो अन्य साथियों के साथ जेल में बंद कैदियों से मिलने के आया हुआ था। इसकी भनक पुलिस को लग गई थी, इसके पहले की पुलिस पूरी तरह से योजना बनाकर तीनों नक्सलियों को पकड़ पाती, हेमला के दो अन्य साथी जंगल की आड़ लेकर भागने में कामयाब हो गए।