विद्युत कटौती से परेशान लोग लगा रहे हैं मंत्री सिंहदेव को फोन

0
16

अम्बिकापुर। मई माह में सरगुजा जिले एवं संभाग में विद्युत कटौती की समस्या से परेशान लोग लगातार जिले के प्रभारी मंत्री टी.एस.सिंह देव को फोन कर समस्या से अवगत करा रहे हैं तथा समस्या के निदान हेतु आवश्यक कदम उठाने की मांग भी कर रहे हैं।
उपरोक्त संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर कैबिनेट मंत्री टी.एस.सिंह देव ने बताया कि विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विगत तीन वर्षों से विद्युत ट्रांसफार्मरों एवं सप्लाई तार के मैंटेंनेंस नहीं होने के कारण इस बार मैंटेनेंस की प्रक्रिया 1 मई से 16 मई तक चलायी जा रही है, जिसके कारण विद्युत सप्लाई में समस्या उत्पन्न हुई है, इसके बावजुद विद्युत विभाग द्वारा मैंटेनेंस प्रक्रिया की जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से उपलब्ध करायी जाती है ताकि जिस क्षेत्र में उक्त मैंटेंनेंस पिरियड में विद्युत की कटौती होगी, जनमानस को इसकी सूचना रहे। 16 मई तक समस्त 26 फिडरों में विद्युत मैंटेंनेंस की व्यवस्था दुरूस्त कर ली जायेगी, जिससे की बरसात के समय में कोई समस्या उत्पन्न न हो। वहीं सरगुजा के मेन फिडर कोरबा छूरी में भी फाल्ट होने के कारण विगत दिनों 3-4 घंटे तक समुचे जिले में विद्युत व्यवस्था बाधित हुई थी।
कैबिनेट मंत्री टी.एस.सिंह देव ने कहा है कि लगातार तेजी से सुधार का कार्य विद्युत विभाग द्वारा किया जा रहा है, जल्द ही व्यवस्थाएं दुरूस्थ हो जायेंगी। मैंटेंनेंस की प्रक्रिया में आमजनों का सहयोग मिलने से बेहतर कार्य किया जा सकता है। मैंटेनेंस को लेकर किये जा रहे विद्युत कटौती हेतु आम जनमानस के सहयोग की अपेक्षा के साथ हो रही परेशानी के लिये हम क्षमाप्रार्थी हैं।