स्कार्पियो पलटने के बाद आग लगा भागे सवार, गांजा होने का दावा

0
55

कोरबा। बताती मंदिर मोड़ पर आज सुबह एक स्कार्पियो वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई। इसके बाद इसमें आग लगाकर कर संबंधित लोग फरार हो गए। सूचनाओं में कहा गया है कि वाहन में गांजा लोड था जिसे तस्करी के उद्देश्य से लाया जा रहा था। वाहन के संबंध में किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है। करतला पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।
आज सुबह 5 बजे के आसपास यह घटना हुई, पुलिस को इसी तरह की जानकारी मिली। जिला मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूर बताती हनुमान मंदिर मोड़ पर इस घटनाक्रम के बारे में आसपास के लोगों और मंदिर के पुजारी ने पुलिस को सूचित किया। कोरबा-पसरखेत मार्ग पर पडऩे वाले बताती जलाशय से पहले मंदिर के निकट हादसा कैसे हुआ, इसकी पूरी जानकारी पुलिस को भी नहीं है। जिन सूत्रों से मामला आम हुआ, उसमें कहा गया कि स्कार्पियो में कुछ लोग गांजा लेकर कोरबा आ रहे थे। इसे बिचौलियो के हवाले किया जाना था। दावा है कि स्कार्पियो में गांजा की जो मात्रा लोड थी उसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है। इससे पहले कि गांजा को सही ठिकाने पर पहुंचाया जाता,बताती मोड़ पर हादसा हो गया। इसके नतीजन स्कार्पियो पलट गई। पीछे का हिस्सा खुलने के साथ कई तरह की जोखिम निर्मित हो गई। इससे पकड़े जाने के डर से स्कार्पियों में मौजूद लोगों ने आग लगा दी। इससे स्कार्पियो और संबंधित सामान जलकर राख हो गया। मामले की खबर जब तक पुलिस के पास पहुंचती और उसकी टीम मौके पर आती, तब तक राख के अलावा कुछ नहीं बचा था। अपने तरह की यह अलग घटना है। जिसमें तस्करों ने अपने बचने के लिए बिल्कुल नया रास्ता खोज निकाला और पुलिस के लिए चुनौती खड़ी कर दी कि वह मामले से जुड़े पेंच को हल करे। बताती रोड पर हुई घटना के बाद यहां जायजा लेने के लिए करतला अधिकारी कुर्रे और स्टाफ पहुंचे। मार्ग से आवाजाही करने वाले लोगों की उत्सुकता का विषय भी जला हुआ वाहन रहा। वैसे भी कोरबा नगर और आसपास में कई ठिकाने गांजा की बिक्री को लेकर खासे चर्चित हैं। ओडि़सा से ही यहां गांजा पहुंचता रहा है। कुछ अवसरों पर पुलिस ने ठिकानों में दबिश देने के साथ गांजा पकडऩे में सफलता हासिल की है। इन सबके बावजूद तस्करों के हौसले कितने बुलंद है इसका पता हालिया घटना से चलता है।
करतला थाना निरीक्षक कुर्रे ने बताया कि बताती रोड पर एक वाहन के जलने की सूचना है। उसमें क्या कुछ सामान था, इस बारे में पुष्टि की जानी बाकी है। आग लगने से वाहन का पूरा हिस्सा समाप्त हो गया है। स्ट्रक्चर के आधार पर आवश्यक जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।