सीमेंट कंपनी को फायदा पहुंचा रही है कांग्रेस सरकार- कौशिक

0
17

भूपेश टैक्स का बोझ आम छत्तीसगढियों पर
रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और कहा कि छत्तीसगढ़ की जमीन, संसाधन, श्रम व बिजली का उपयोग करने वाली सीमेंट कंपनिया लगातार बेलगाम हो रही है और भूपेश टैक्स के चक्कर में कांग्रेस सरकार इन्हें प्रश्रय दे रही है।
कौशिक ने कहा कि यह शोचनीय विषय है कि कांग्रेस सरकार के प्रश्रय के कारण सीमेंट कंपनिया मनमानी कर रही हैं या इन मनमानी करती सीमेंट कंपनियों को कांग्रेस सरकार प्रश्रय दे रही हैं। हालात यह हो गए हैं छत्तीसगढ़ के लोगों को दांव पर लगा कर, भूपेश टैक्स के कारण सीमेंट कंपनियों ने छत्तीसगढ़ में सीमेंट सप्लाई कम कर दी है व पड़ोसी राज्य जहां सीमेंट की दरें अधिक है वहां इस टैक्स की भरपाई के लिए अधिकधिक सप्लाई की जा रही है। कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद सीमेंट की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की गई। आज 25 रु. सीमेंट कीमतों में बढ़ोतरी को मिलाकर कांग्रेस सरकार बनाने से लेकर आज लगभग 45 रु. तक की बढ़ोतरी तो हो चुकी है।
सीमेंट कंपनियों के मनमाने रवैये के कारण एक तरफ तो छत्तीसगढ़ के लोगों को इस बढ़ी दर पर भी सीमेंट नहीं मिल रहा है दूसरी तरफ सीमेंट की अधिकतर सप्लाई बाहरी राज्य में होने के कारण छत्तीसगढ़ को मिलने वाले राजस्व में भी नुकसान हो रहा है। इसे कांग्रेस सरकार अपने स्वार्थ के लिए अनदेखी कर रही है।
कांग्रेस सरकार के गलत नीति व मनमाने रवैये के कारण पहले ही गिट्टी, रेती, ईट के दाम 25 से 30 फीसदी तक अधिक बढ़ गए हैं जिससे आज एक आम मध्यमवर्गीय परिवार मकान बनाने में 30 फीसदी तक अतिरिक्त भुगतान कर रहा है जो भूपेश टैक्स के माध्यम से कांग्रेसियों की जेब में जा रही है। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के लोगों पर पडऩे वाले अतिरिक्त भार को बिल्कुल बर्दाश्त नही करेगी और जनहित के विषयों पर प्रदेश की जनता के हित में लगातार संघर्ष करती रहेगी।