बड़ेतेवड़ा के ग्रामीणों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

0
9

कांकेर। ग्राम पंचायत बड़े तेवड़ा, विकासखंड अंतागढ़ में वर्षों से लंबित मूलभूत समस्याओं के निराकरण नहीं होने के कारण आगामी लोकसचुनाव 2019 का सामूहिक रूप से बहिष्कार किये जाने की मांग की है ।
ग्राम पंचायत बड़े तेवड़ा के ग्रामीणों ने पूर्व में माध्यमकि शाला बड़ेतेवाड़ा को हाईस्कूल में उन्नयन किये जाने ,ग्राम के आश्रित शाला भवनों का मरम्मत किये जाने, 3 वर्ष पूर्व पूर्ण किये गये आश्रित शालाओं में अतिरक्ति कक्ष निर्माण की राशि उपलब्ध नहीं कराने के संबंध में एवं शालाओं के समूचित शिक्षकों की व्यवस्था किये जाने, ग्राम पंचायत के आश्रित ग्रामों में पांच आंगनबाड़ी केन्द्र है जहां भवन निर्माण नहीं किया गया जिसकी स्वीकृति किये जाने, ग्राम पंचायत में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने हेतु स्वीकृत किये जाने, पेयजल का समुचित व्यवस्था, राजीवगांधी सेवाकेन्द्र भवन निर्माण कराने के संबंध में, पंचायत के मनरेंगा मजदूरों का मजदूरी भुगतान किये जाने की मांग रखी है ।
उक्त समस्याओं का समस्त ग्रामवासियों द्वारा जिला जनदर्शन, जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर एवं मुख्यमंत्री छ.ग. शासन जनदर्शन को भी पूर्व में अवगत कराया गया बावजूद उसके उक्त समस्याओं का निराकरण नहीं होने से समस्त ग्रामवासी सामूहिक रूप से लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है । उपरोक्त की जानकारी ग्राम के श्यामसिंग सर्फे एवं हारून सर्फे, सियाराम कोड़ोपी, फूलसिंह मंडावी, बिजुराम नरेटी, महादेव नेगी, राजेन्द्र पोटाई, तुलसीराम मंडावी, सियाराम उइके, उत्तम आचले, जयपाल सलाम, चमराम राम गावड़े, रमेश नेताम द्वारा दी गई ।