अमित शाह का जबलपुर में जोरदार स्वागत

0
17

जबलपुर। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को दोपहर जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। वे यहां नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले ही युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित होकर सीएए और एनआरसी के विरोध में तख्तियां लेकर केंद्रीय गृह मंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए एयरपोर्ट की ओर जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोका और गिरफ्तार कर रांझी थाने पहुंचा दिया।
तय कार्यक्रम के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली से विमान से रविवार को जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत समेत अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे यहां से सीधे सभास्थल गैरीसन ग्राउंड पहुंचे, जहां कुछ ही देर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।
अमित शाह के जबलपुर पहुंचने से पहले कांग्रेस और युवा कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता एकत्रित होकर हाथ में काले झंडे और तख्तियां लेकर एयरपोर्ट की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोका तो वे पुलिस से ही भिड़ गए। पुलिस ने 25 से अधिक नेताओं-कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और फिलहाल सभी को रांझी थाने में बैठाया गया है। पुलिस का कहना है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को काले झंडे दिखाने की कोशिश में इन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।