सीएम के हाथों 150 दिव्यांगो को तोहफा

0
16

                     मुख्यमंत्री ने एसईसीएल के सेवाभाव का किया बखान
बिलासपुर। एसईसीएल ने सीएसआर मद से सार्इंस कॉलेज खेल मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में मोटराईज्ड ट्राई साइकिल दिया है।150दिव्यांगों को समारोह में मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने जिलाधीश पी. दयानंद मंत्रियों और सांसदों की उपस्थिति में मोटराईज्ड ट्राई साइकिल का वितरण किया।
समारोह के दौरान अतिथियों ने कहा कि एसईसीएल सर्वाेच्च कोयला खनन के साथ सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में भी अग्रणी है।दिव्यांगो को मोटराईज्ड ट्राई साइकिल का वितरण सरायहनीय प्रयास है। जितना समाज से ग्रहण करते है उससे अधिक सेवाएं हम अपने समाज को दें। हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। इस बात की खुशी है कि एसईसीएल अपनी इस जिम्मेदारियों को अच्छी तरह जानता है और निर्वहन भी करता है।
मालूम हो कि एसईसीएल और समाज कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जिले के अस्थि बाधित दिव्यांगों का 12 जुलाई, 2017 साधु हॉल, गौरेला और 14 जुलाई2017 त्रिवेणी भवन, बिलासपुर में परीक्षण शिविर आयोजित की गया था। कार्यक्रम में 486 ऐसे लोगों का परीक्षण किया गया जो 80 प्रतिशत नि:शक्त हैं। 30 जून को को 100 दिव्यांगो को एसईसीएल मुख्यालय में आयोजित समारोह के दौरान कोयला सचिव सुशील कुमार और श्रीमती पूनम के मुख्य आतिथ्य में मोटराइज्ड ट्रायसाकल का वितरण किया गया।
ट्रायसायकल वितरण के दौरान संभागायुक्त टी.सी. महावर, कलेक्टर पी. दयानंद, एसईसीएल अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बी. आर. रेड्डी, निदेशक (वित्त) ए.पी. पंडा, निदेशक (कार्मिक) डॉ. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी (संचालन) कुलदीप प्रसाद, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) पी.के. सिन्हा, तत्कालीन मुख्य सतर्वâता अधिकारी के अलावा श्रद्वा महिला मण्डल की अध्यक्षा बी. शैलजा रेड्डी, उपाध्यक्षा गण पुष्पिता पण्डा, सुमन झा, वीणा प्रसाद और संगीता सिन्हा मौजूद थीं।
इसी तरह 15 सितम्बर 2017 को पेन्ड्रा में पेन्ड्रा जिले के103 दिव्यांगों को सांसद लखनलाल साहू, निकाय मंत्री अमर अग्रवाल, कोटा विधायक रेणु जोगी के मौजूदगी में एसईसीएल ने मोटराज्ड ट्राई साइकिल का वितरण किया था। जनसम्पर्वâ एसईसीएल ने बताया कि अब तक कुल 353 दिव्यांगों को मोटराईज्ड ट्राई साइकिल का वितरण किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here