सबधाणी कोचिंग में आयोजित हुआ नि:शुल्क आई.बी.पी.एस. परीक्षा सेमिनार

0
19

भोपाल। भारत की सभी राष्ट्रीकृत एवं क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में क्लर्क एवं अधिकारी पदों के लिए आई.बी.पी.एस. द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में विद्यार्थियों को सफल बनाने के उद्देश्य से शनिवार को सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट की पी. एण्ड टी. चौराहा ब्रांच में नि:शुल्क आई.बी.पी.एस. सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में पंजाब नेशनल बैंक के एच.आर. मैनेजर, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के चेयरमैन, देना बैंक के आई.टी. ऑफिसर, कॉर्पोरेशन बैंक के पी.ओ. एवं केनरा बैंक के क्लर्क सभी स्टूडेंट्स को गाईड करने के लिए मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
सेमिनार के माध्ययम से बैंक अधिकारियों द्वारा परीक्षा में सफल होने के लिए नई टेक्निक के साथ-साथ परीक्षा पर फोकस करने के मूल-मंत्र भी बताए गए। साथ ही इस सेमिनार में पिछले वर्षों में सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट से आई.बी.पी.एस. एवं ग्रामीण बैकों की क्लर्क एवं अधिकारी वर्ग की परीक्षाओं में सफल हुए विद्यार्थियों द्वारा अपने अनुभव वर्तमान में प्रयत्नशील विद्यार्थियों के साथ साझा किए गए। इसके अलावा सेमिनार में परीक्षा के नवीनतम पाठ्यक्रम, परीक्षा के पैटर्न, देश के अलग-अलग क्षेत्रों के कट-ऑफ, परीक्षा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियाँ, ऑनलाईन स्पीड टेस्ट आदि से अवगत कराया गया। सेमिनार का आयोजन 09 सितम्बर को शाम 4:45 बजे से सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट की पी. एण्ड टी. चौराहा, भोपाल शाखा में किया गया एवं यह सेमिनार सभी नए विद्यार्थियों के लिए यह नि:शुल्क था।
सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर आनंद सबधणी ने बताया कि “आई.बी.पी.एस. क्लर्क की 7383, आई.बी.पी.एस. पी.ओ. की 3562 और आई.बी.पी.एस. (आर.आर.बी.) की 14192 बम्पर भर्तियाँ घोषित हो चुकी हैं तथा अगले माह आई.बी.पी.एस. (स्पेशलिस्ट ऑफिसर) की लगभग 1500 भर्तियाँ घोषित होने वाली हैं। सेमिनार में इन परीक्षाओं से संबंधित फॉर्म भरने, तैयारी करने, परीक्षा देने से लेकर जॉब लगने तक की संपूर्ण जानकारी विद्यार्थियों को दी गई। ताकि भोपाल एवं आसपास के क्षेत्रों का कोई भी विद्यार्थी इन परीक्षाओं की जानकारी से वंचित न रहे और सफलता से वंचित न रहे।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here