ट्रेनिंग के दौरान विस्फोट में सैनिक की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

0
36

जैसलमेर। पोखरण के फायरिंग रेंज में सोमवार को सेना के अभ्यास के दौरान अचानक विस्फोट होने से एक सैनिक की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं. आर्मी की इंजीनियर रेजिमेंट की अभ्यास फायरिंग के दौरान यह हादसा हुआ. सभी घायलों को जोधपुर स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
प्रैक्टिस के दौरान विस्फोट
सेना के प्रवक्ता ने बताया कि जैसलमेर जिले के पोखरण फायरिंग रेंज में यह हादसा हुआ है. उन्होंने बताया कि सेना की इंजीनियर रेजिमेंट अपना सालाना अभ्यास कर रही थी. इस अभ्यास में सैनिक गोली चलाना तथा हथगोले फेंकने की प्रैक्टिस कर रहे थे. तभी वहां रखे हथियारों में एक जोरदार विस्फोट हुआ. यह फिस्फोट किसी बम के फटने से हुआ था.
एक की मौत, 4 घायल
इस विस्फोट में सेना के एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक जवान का नाम जावेद बताया गया है. जबकि चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को फौरान जोधपुर के सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है.
पोखरण में हुए सफल परमाणु परीक्षण
11 मई, 1998 को जब पोखरण में भारतीय परमाणु वैज्ञानिकों ने 24 साल के अंतराल के बाद एक बार फिर परमाणु विस्फोट कर दुनिया की महाशक्तियों को यह अहसास करवा दिया कि वे अपनी परमाणु संपन्न देश है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here